15 महीने बाद मैदान पर साथ दिखेंगे धोनी और कोहली, पिछला मैच हार चुकीं दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी; मॉरिस खेल सकते हैं

15 महीने बाद मैदान पर साथ दिखेंगे धोनी और कोहली, पिछला मैच हार चुकीं दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी; मॉरिस खेल सकते हैं

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • CSK Vs RCB LIVE Score Today Updates | Chennai Super Kings Vs Royal Challengers Bangalore IPL 2020 Match 24th Live Cricket Score And Latest Updates

दुबई11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच थोड़ी देर में दुबई में खेला जाएगा। मैच में 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साथ मैदान पर खेलते दिखेंगे। हालांकि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे। इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में दोनों एक साथ मैदान में दिखे थे।

पिछला मैच हारकर आ रहीं दोनों टीमें इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगी। सीएसके को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था। पॉइंट्स टेबल में बेंगलुरु 5वें और चेन्नई 6वें स्थान पर है।

दोनों के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो चेन्नई ने 4 बार बेंगलुरु को हराया है। पिछले सीजन में दोनों जब आखिरी बार आमने-सामने आए थे, तो बेंगलुरु ने चेन्नई को एक रन से हराया था।

दोनों के लिए बैटिंग में मिडिल ऑर्डर पर फोकस
दोनों ही टीमों के लिए बैटिंग में मिडिल ऑर्डर चिंता का विषय बना हुआ है। चेन्नई में ओपनर के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका है। वहीं, बेंगलुरु अच्छी शुरुआत के बाद तो शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन, खराब शुरुआत के बाद उसका मिडिल ऑर्डर पारी को संभाल नहीं पा रहा है।

चेन्नई-बेंगलुरु के सबसे महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पिच रिपोर्ट
दुबई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

दुबई में रिकॉर्ड

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

चेन्नई ने 3 बार खिताब जीता, बेंगलुरु का खाता अभी नहीं खुला
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची।

आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा
आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे जयादा 60.29% है। सीएसके ने अब तक कुल 171 मैच खेले हैं। 102 मैच जीते हैं और 68 मैच हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं, बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.52% है। आरसीबी ने अब तक कुल 186 मैच खेले हैं। 87 मैच जीते हैं और 95 हारे हैं। 4 मैच बेनतीजा रहा।

[ad_2]
Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*